वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, पहला मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत।

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, पहला मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत।

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, पहला मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत।: 50 ओवरों का आईसीसी वर्ल्ड कप इस साल भारत में होने वाला है। इसका सेड्यूल धीरे-धीरे सामने आ रहा है और आई पी एल 2023 के बाद पूरी तरीके से निकल जाएगा। पिछले साल के वर्ल्ड कप फाइनल के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला खेला जाएगा। दोनों के बीच यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में 5 अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 18 नवंबर को खेला जाएगा।

Table of Contents

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का पहला मुकाबला।

सूत्रों की मानें तो भारत का वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा जो चेन्नई में स्थित है। वर्ल्ड कप के 13वें ऑडिशन में लगभग 10 टीमें हिसा लेंगी। 5 टाइम्स वर्ल्ड चैंपियन बन चुके आस्ट्रेलिया के टीम से भीगने के बाद भारत का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 15 अक्टूबर को होने वाला है। इस दिन क्रिकेट इतिहास के दो सबसे बड़े राइवल्स एक दूसरे से भिरेंगे। द बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट यानी बीसीसीआई आईपीएल 2023 के खत्म होने के तुरंत बाद वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल बाहर निकालेंगे।

भारत में कहां-कहां खेले जाएंगे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, पहला मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत।

शुरुआत में बीसीसीआई ने 50 ओवरों के वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत में 10 जगहों को चांटा था जहां 5 अक्टूबर से लेकर 18 नवंबर तक मैच खेले जाएंगे। अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, धर्मशाला, मुंबई, मोहाली, राजकोट, गुवाहाटी, रायपुर और हैदराबाद ऐसी जगह हैं जिसे बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुना है।

साथ ही खबर आ रही है कि पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टूर को स्वीकार कर लिया है। एशिया कप की बातों के बाद यह दुविधा थी कि पाकिस्तान टीम भारत आना नहीं चाहती है लेकिन इस चीज पर अब पाकिस्तान की टीम मान गई है। साथ ही अगर पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच जाती है तब वह मात्र एक ही मैच अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी।

वर्ल्ड कप 2023 में 48 मुकाबले खेली जाएगी और इसमें 10 टीमें हिस्सा लेगी। भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप 2023 के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई कर चुके हैं। लेकिन 2 जगहों के लिए जिंबाब्वे, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नेपाल, यूएई, आयरलैंड नीदरलैंड, ओमान, और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबले होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *