Vidhan Sabha sachivalay Bharti 2024 : ध्यान दें! विधानसभा सचिवालय में सिक्योरिटी गार्ड, ड्राइवर, और डाटा एंट्री पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी – ऑनलाइन आवेदन करें और सुनहरा अवसर पाएं

Vidhan Sabha sachivalay Bharti 2024 : बिहार विधानसभा सचिवालय वैकेंसी का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी आ चुकी है। वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसमें विभिन्न पदों पर वैकेंसी घोषित की गई है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, सचिवालय में ड्राइवर, सिक्योरिटी गार्ड, ऑफिस अटेंडेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, और अन्य कई पदों पर भर्ती की जाएगी। इस वैकेंसी से संबंधित पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध कराई जा रही है। आवेदन करने से पहले समय जानकारी को भली भांति चेक करें, और फिर ही आवेदन करें।

महत्वपूर्ण तिथियां

बिहार विधानसभा सचिवालय में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 जनवरी 2024 से 21 जनवरी 2024 तक संपन्न की जाएगी। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2024 है। इच्छुक आवेदक इस निश्चित अवधि के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

: बिहार विधानसभा सचिवालय में वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अनुसार, सिक्योरिटी गार्ड, ड्राइवर, ऑफिस अटेंडेंट, और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करना चाहने वाले इच्छुक अभ्यर्थी निश्चित अंतिम तिथि के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी, ईवीएस, और अन्य राज्यों के लिए आवेदन शुल्क को ₹675 में निर्धारित किया गया है, जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए यह ₹180 है। आवेदनशील उम्मीदवार इस भुगतान को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

आयु सीमा

बिहार विधानसभा भर्ती के लिए आवेदन करने वालों की न्यूनतम आयु सीमा को 18 वर्ष में निर्धारित किया गया है। आयु की गणना नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख से की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया गया है।”refresh paragraph human friendly”

सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी आवश्यक है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।”refresh paragraph human friendly”

ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास और ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है।”refresh paragraph human friendly”

ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है।”refresh paragraph human friendly”

आवेदन कैसे करें

जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें निश्चित तिथि के अंदर आवेदन करने का अवसर है। आवेदन की प्रक्रिया 1 जनवरी से शुरू होकर 21 जनवरी 2024 तक चलेगी। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन अभी जारी किया गया है।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक 1 जनवरी को सक्रिय होगा।

Important Links

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *