UPSSSC New Bharti 2024 : UPSSSC ने घोषित की 12000 पदों पर भर्ती, जानें पूरी जानकारी!

UPSSSC New Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश के सभी महिला और पुरुष उम्मीदवार अब खुशखबरी सुन सकते हैं, क्योंकि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक बड़े विज्ञापन का ऐलान किया है। इस विज्ञापन के अनुसार, इस बार आयोग ने 12,000 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

सोशल मीडिया पर यह खबर फैलने से उम्मीदवारों में आवेदन करने की खुशी बढ़ी है। इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा अवसर है। आयोग ने बताया है कि इस भर्ती के लिए जल्दी ही नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

UPSSSC New Bharti 2024

उत्तर प्रदेश के सभी इच्छुक योग्य उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 2024 की भर्ती के संबंध में एक बड़ा अपडेट किया है। हाल ही में, आयोग ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें घोषित किया गया है कि 12000 पदों की भर्ती का विज्ञापन शीघ्र ही जारी किया जाएगा।

इस भर्ती में 2023 के पेट के आधार पर चयन किया जाएगा, जिससे समझा जा रहा है कि इसमें जितने भी उम्मीदवार 2023 में सम्मिलित हुए थे, उन्हें एक बड़ा अवसर मिलेगा। उत्तर प्रदेश में कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो इस भर्ती के लिए पढ़ाई में मेहनत कर रहे हैं, और इस सुचना से उनके लिए यह खुशखबरी हो सकती है।

UPSSSC Agriculture Technical Bharti Update 2024 

आयोग ने जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार सामन्य और पेपर कटिंग के माध्यम से पता चला है कि अधीनस्थ सेवा एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट के 3466 पदों पर आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती में, 906 पद पुराने उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं,

जबकि 2024 में 2560 उम्मीदवारों को चयन के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। 2019 और 2013 में हुई एग्रीकल्चर भर्तियों में 906 पदों की रिक्ति पूरी की जा रही है। इसलिए, आशा है कि अधीनस्थ विभाग 906 पुराने उम्मीदवारों को चयन करेगा और 2013 के अविच्छिन्न उम्मीदवारों को 2024 में भी चयन के लिए मौका देगा।

Agriculture Technical Bharti Syllabus 

एग्रीकल्चर टेक्निकल भर्ती के सिलेबस के अनुसार, इसमें कई सारे विषयों से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रमुख विषयों में से एक होगा कंप्यूटर, जीके, और एग्रीकल्चर टेक्निकल। हालांकि, आधिकारिक विज्ञापन अभी तक जारी नहीं हुआ है, इसलिए यह कहना कठिन है कि विषय-वस्तु से संबंधित अधिक विवरण क्या होगा। लेकिन संभावना है कि परीक्षा में केवल तीन प्रमुख विषयों पर ही प्रश्न पूछे जाएंगे।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग बाबू भर्ती : UPSSSC Clerk Bharti 2024

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग ने दूसरी भर्ती के लिए प्रमुखतः बाबू की भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती के अंतर्गत, बाबू की भर्ती का इंतजार करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है कि 2023 में इसकी भर्ती का इंतजार 2024 में समाप्त हो गया है।

सरकार ने 12वीं पास सभी उम्मीदवारों के लिए 7000 पदों पर बाबू की भर्ती का ऐलान किया है। इसका विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा, हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई अपडेट नहीं आया है। लेकिन पेपर कटिंग के माध्यम से सूचना मिल रही है कि जनवरी महीने में इसकी भर्ती का ऐलान किया जाएगा।

अधीनस्थ सेवा लोअर पीसीएस भर्ती : UPSSSC LOWER PCS Bharti 2024

अधीनस्थ सेवा आयोग ने तीसरी भर्ती का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि जो सभी उम्मीदवार बाबू और लोअर पीसीएस की भर्ती का इंतजार कर रहे थे, उन सभी के लिए 800 पदों के लिए आवेदन का विज्ञापन जारी किया गया है।

इसमें सभी स्नातक पास उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, लेकिन भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की तिथि अभी तक निश्चित नहीं हुई है। इसलिए, यदि आप भी इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है, क्योंकि सरकार इसमें 800 पदों पर बड़ी संख्या में भर्ती जारी करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *