UP SAHKARITA VIBHAG BHARTI 2024 : 20,000 पदों पर बम्पर भर्ती! सहकारिता विभाग ने किया विज्ञापन जारी, जल्दी करें आवेदन

UP SAHKARITA VIBHAG BHARTI 2024 : उत्तर प्रदेश में निवास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर आई है। उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थी नए भर्तियों का बेसाबरी से इंतजार कर रहे थे। इस सबका इंतजार खत्म होने वाला है,

क्योंकि नए साल में सहकारिता विभाग में बंपर भर्ती का आदान-प्रदान होने जा रहा है। इसमें आयोग ने सहकारिता विभाग और सहकारिता संस्थानों में बड़ी संख्या में पदों को भरने का आदेश दिया है। विभाग और संस्थाओं से रिक्त पदों की सूची मांगी गई है।

इसके साथ ही शासन स्तर पर इस भर्ती के लिए ब्यौरा इकट्ठा करने का निर्देश भी दिया गया है। पूरी तरह से इकट्ठा हुए आंकड़ों के आधार पर, उत्तर प्रदेश के कोऑपरेटिव बैंक, 50 जिला सहकारी बैंक, उत्तर प्रदेश सहकारी ग्रामीण विकास बैंक में लगभग 5000 पदों पर रिक्तियां हैं। पैक्सो में 20000 कर्मिकों की भर्ती की भी उम्मीद है।

UP SAHKARITA VIBHAG BHARTI 2023 LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश सहकारिता विभाग भर्ती के संदर्भ में, जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश सहकारिता विभाग में लगभग 20,000 पदों के लिए आवेदन शुरू होने वाले हैं। इसमें सहकारिता विभाग के विभिन्न पदों की शामिल है। सहकारी संस्थाओं में रिक्त पदों की सूची तैयार की जा रही है।

सहकारी बैंकों में कर्मियों की भर्ती के लिए आईबीपीएस से प्रक्रिया कराई जाएगी, जिसके लिए अधिकारियों को आदेश दिया गया है। सहकारिता राज्य मंत्री जीपीएस राठौर ने बताया है कि इस भर्ती के तहत 20,000 से अधिक पदों को पूरा किया जाएगा। सभी गांवों में नए पैक्सों का निर्माण हो रहा है, जिससे यह सुझाव आ रहा है कि पैक्सों के सचिव और अन्य स्थानों पर कुल 20,000 पदों पर भर्ती की जा रही है।

बैंक में लिपिक कैशियर व शाखा प्रबंधक के 5000 पदों पर भर्ती की जानी है

बैंकों में लिपिक, कैशियर, कनिष्ठ सहायक, सहायक प्रबंधन, और चतुर्थ श्रेणी के कई पद रिक्त पड़े हैं, और कर्मचारियों की कमी यहां काफी अधिक है। सहकारी बैंकों को तमाम जिलों में केवल 3 से 4 दिन ही खोला जा रहा है, क्योंकि कर्मचारियों की बहुत अधिक कमी है।

इन शाखाओं को चलाने के लिए कर्मचारियों का भरपूर भरोसा है। जानकारी के अनुसार, जनवरी में लगभग 5000 पदों को भरा जाएगा। शाखाओं में दिक्कतों के बावजूद, अभी तक इसकी फाइल को बढ़ाने में अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया है। कुछ गड़बड़ी की जा रही है, लेकिन सभी को सूचित किया जाता है कि सहकारी बैंकों में 5000 पद खाली हैं।

शुरू हुई भर्ती की प्रक्रिया CM ने किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को सूचित किया है कि सरकारी विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा। सहकारी विभाग के अधिकारियों को बुलाकर इस संबंध में एक बैठक आयोजित की गई है, और उन्होंने इसके लिए आदेश दिया है।

इसके पश्चात्, विभाग द्वारा कदम उठाने का निर्णय लिया गया है और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जाएगी। पैक्सो में 20,000 पद खाली हैं, इसलिए इसका मतलब है कि सहकारी विभाग की भर्ती के लिए 25,000 पदों पर अधिसूचना जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *