UP ROADWAYS BHARTI 2024 : यूपी रोडवेज भर्ती 5000+ कंडक्टर पदों पर नई भर्ती, सभी जानकारी यहाँ देखें!

UP ROADWAYS BHARTI 2024 : उत्तर प्रदेश में नौकरी खोज रहे युवा के लिए एक बड़ी सरकारी नौकरी का अवसर है। रोडवेज भर्ती के लिए अब आवेदन किए जा सकते हैं, जिसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 2024 में हजारों पदों पर आवेदन किए जाएंगे। यह भर्ती उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के द्वारा की जा रही है और सरकारी रोजगार के लिए एक बड़ा मौका है।

नौकरी की प्रक्रिया संविदा आधारित है और इसके लिए विभिन्न चरण होंगे। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले विज्ञापन और पूरी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए। इससे आवेदन की प्रक्रिया को सही ढंग से समझने में मदद होगी।

UP ROADWAYS VACANCY UPDATE 2024 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश रोडवेज भर्ती के लिए अब तक 5000 से अधिक पदों पर आवेदन किया जा सकेगा। इसमें क्लर्क, चपरासी, ड्राइवर, कंडक्टर, ऑफिसर, और अन्य विभिन्न पदों की भर्ती होगी। प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग पदों की संख्या निर्धारित की जाएगी।

इसका नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं हुआ है, लेकिन इसमें छह क्षेत्रों में भर्ती की जाएगी। कंडक्टर के पदों में कम से कम 1600 पद होंगे। यह भर्ती जनवरी में जारी होने की संभावना है, और आवेदन जनवरी से शुरू होंगे। इसमें पिछले 5 वर्षों में खाली पड़ी मौत की भर्तियों की तैयारी भी चल रही है, जिसमें 988 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इस भर्ती का विज्ञापन पेपर और सोशल मीडिया के माध्यम से जनवरी में जारी किया जाएगा।

UPSRTC NEW VACANCY 2024 NEW UPDATE

आप सभी उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बताना चाहता हूँ कि शासन द्वारा स्थित परिवहन विभाग ने एक नई भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के लिए ब्यौरे को तैयार कर लिया गया है, और इसमें 21 दिसंबर को होने वाली भर्ती की जानकारी दी गई है।

इसमें बताया गया है कि भर्ती में कम से कम 20 फीसदी महिलाओं को ड्राइवर की पदों पर शामिल किया जाएगा और उन्हें सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा, रोडवेज की नौकरी के लिए 50 फीसदी से ज्यादा महिलाएं वाहन चालक की भर्ती के लिए तैनात हैं और कई सारी महिलाएं वर्तमान में भी बसों को चला रही हैं।

कब से शुरू की जाएगी कंडक्टर की भर्ती

उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग ने जारी किए गए विज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि उन्होंने 2024 में भर्ती की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। इस भर्ती में काम से कम 20 क्षेत्रों के कार्यालयों में नौकरी प्रदान की जाएगी, और आवेदकों को सरकार द्वारा तय की गई शर्तों को पूरा करने के लिए अपना आवेदन करना होगा। सबसे पहले चालकों का चयन होने के बाद, इनका प्रशिक्षण कानपुर में होगा।

इसके बाद, उनके विभाग से तैनाती के आदेश आने के बाद ही बताया जाएगा। इस साल भर्ती की प्रक्रिया को कुछ नए तरीकों से किया जाएगा और भर्ती का टेंडर जारी हो चुका है। इससे सभी बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके और यात्रीयों को बस संचालक बनने के लिए शिक्षा प्राप्त कर सकें। जनवरी के माह में ही इनके आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी, लेकिन अभी तक आवेदन की तिथि निश्चित नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *