UP Police Recruitment 2024 : युवाओं के लिए खुशखबरी, यूपी पुलिस में इन पदों पर निकलीं सीधी भर्तियां; नया अपडेट

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने तीन विभिन्न सीधी भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक जारी किया है। इच्छुक अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि उपनिरीक्षक गोपनीय पद के लिए 268, सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) पद के लिए 449, और सहायक उप निरीक्षक पद के लिए 204 पदों पर सीधी भर्ती की जानकारी हाल ही में जारी की गई थी।

इन पदों के लिए सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक उपलब्ध है। इसके अलावा, कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए पद के 930 और कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 पद के 55 पर सीधी भर्ती के लिए भी आवेदन करने का लिंक उपलब्ध है।

इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी, 2024 है।

एसआई भर्ती के लिए सभी आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ें।पद-वार पात्रता मानदंड, आयु सीमा और अन्य विवरण जानने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ें।

इससे आवेदन पत्र में किसी भी तरह की गलती होने की संभावना कम हो जाती है। आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बोर्ड पहले एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा, उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण होगा। लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी और परीक्षा की अवधि 2.5 घंटे होगी। परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे।

UP Police SI भर्ती के लिए अप्लाई कैसे करें?

UP Police SI Recruitment के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं –

  • सबसे पहले, आवेदकों को यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद, “ऑनलाइन आवेदन” लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए और सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज सामग्री तैयार रखनी चाहिए।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद, आवश्यक विवरण और फोटो आपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही और पूरी है।
  • आवेदन सबमिट करने के बाद, एक प्रिंटआउट लें और आगामी प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रखें।

इसके बाद, आवेदकों को उपनिरीक्षक पद के लिए लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन, और शारीरिक परीक्षण के लिए बोर्ड के निर्देशों का पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *