UP Police Constable Sports Bharti 2024 : सरकार ने किया बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस खेल भर्ती में 5 साल की छूट मिलेगी!

UP Police Constable Sports Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल खेल विभाग की भर्ती में जिन उम्मीदवारों को उम्र में छूट चाहिए, उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। हाल ही में सरकार ने इस भर्ती के लिए एक ऐलान किया है, जिसमें सभी पिछले 5 वर्षों से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका मिलेगा। सरकार ने इन उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की है। इससे, सभी महिला और पुरुष उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए इन उम्मीदवारों को संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए, निम्नलिखित जानकारी दी जा रही है:

  • शैक्षिक योग्यता
  • वेतनमान
  • आयु सीमा
  • आवेदन प्रक्रिया

इसके अलावा, इस भर्ती से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण विवरणों को भी साझा किया जाएगा। आप सभी इस अवसर का उपयोग करके अपना आवेदन सुरक्षित रूप से पूरा कर सकते हैं।

UP Police Constable Sports Bharti 2024

उत्तर प्रदेश के पुलिस कांस्टेबल खेल विभाग ने ऑनलाइन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है। उन सभी उम्मीदवारों के लिए जो उम्र में छूट का लाभ उठाना चाहते थे, उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

हाल ही में सरकार ने इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 5 वर्षों की छूट देने का निर्णय लिया है। इससे उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल खेल विभाग ने 546 पदों के लिए जारी की गई भर्ती की तारीख में बढ़ोतरी की है और आवेदन करने की अंतिम तिथि को 15 जनवरी 2024 तक बढ़ाई गई है। पहले विज्ञापन में 60000 पदों की भर्ती के लिए घोषणा की गई थी।

5 वर्ष की आयु में छूट

जिन उम्मीदवारों के लिए पहले दो वर्षों की उम्र में छूट थी, सरकार ने इस छूट की सीमा को बढ़ाकर 5 वर्ष कर दी है। एक ऐसे पुलिस कांस्टेबल विभाग ने भर्ती का आयोजन किया है, जिसमें वॉलीबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, और अन्य सभी खेलों के लिए आवेदन शुरू किए गए हैं। इस भर्ती में कुल 546 पद हैं, जिनमें पुरुषों के लिए 350 पद और महिलाओं के लिए 196 पद निर्धारित किए गए हैं। आप इस भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं।

UP Police Constable Sports Bharti Salary : वेतनमान

जब महिला और पुरुष दोनों ही उम्मीदवार चयन होते हैं, तो उन्हें महीने के लिए 5200 से 20200 रुपए का वेतन दिया जाता है। इसके अलावा, इनकी वेतन में दिन-के-दिन बढ़ोतरी की जाती है।

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए शैक्षिक योग्यता का मानदंड 12वीं पास होना आवश्यक है। उम्मीदवार का चयन उसके स्केल के आधार पर किया जाएगा और उसके प्रमाण पत्रों की मूल्यांकन के आधार पर होगा। इस प्रक्रिया के परिणामस्वरूप, उम्मीदवार का चयन इस भर्ती में किया जाएगा।

आयु सीमा

यदि कोई व्यक्ति उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल खेल विभाग की भर्ती में आवेदन करना चाहता है, तो उसकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए, और अधिकतम आयु 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसमें सभी वर्गों से आने वाले आवेदकों को 5 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। उन उम्मीदवारों को भी अन्य मापदंडों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी जो इस भर्ती के लिए योग्य होते हैं।

UP Police Constable Sports Bharti Application Prosses

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल खेल विभाग ने 546 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सुझाव दी है, जहां से आप इस भर्ती के जारी विज्ञापन को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *