UP Police Computer Operator Vacancy 2024: यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर के 985 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

UP Police Computer Operator Vacancy 2024
UP Police Computer Operator Vacancy 2024

UP Police Computer Operator And Programmer 2024 के पदों के लिए आवेदन करें – जानिए आवेदन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी!

Table of Contents

UP Police Computer Operator And Programmer Vacancy 2023-24

अगर आप एक कंप्यूटर ऑपरेटर हैं और प्रोग्रामिंग में थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं, तो यह आपके लिए एक बड़ा मौका हो सकता है! उत्तर प्रदेश सरकार ने UP Police Computer Operator और Programmer 2024 के लिए नवीनतम विज्ञापन जारी किया है। आप 7 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं, और यह भर्ती ऑल इंडिया के महिला और पुरुष कैंडिडेट्स के लिए खुली है।

इस भर्ती में आवेदन कैसे करें? आवश्यक योग्यता क्या होनी चाहिए? सैलरी कितनी मिलेगी? सिलेक्शन प्रोसेस कैसा होगा? इस सभी जानकारी के लिए, हमारे द्वारा प्रदान की जा रही जॉब से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यान से पढ़ें।”

कौन-कौन आवेदन कर सकता है

इस भर्ती में ऑल इंडिया के सभी राज्यों से आने वाले अनुभवी कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी में दो भर्तियाँ होने वाली हैं, पहली है कंप्यूटर ऑपरेटर और दूसरी है प्रोग्रामर की। कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए आयु सीमा 18 से लेकर 28 वर्ष तक मांगी गई है, जबकि अप पुलिस प्रोग्रामर के पद के लिए आयु सीमा 21 से लेकर 30 वर्ष तक की है।

आवेदन तिथि

इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 7 जनवरी 2024 से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया निरंतर चलेगी, यानी बिना रुके 28 जनवरी 2024 तक। नीचे हम आपको बताएंगे कि आवेदन करने के समय किस वर्ग से आने वाले छात्रों को कितनी आवेदन शुल्क लगेगी।

आवेदन शुल्क कितनी लगेगी

अगर आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और आप जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के छात्र हैं, तो आपकी आवेदन शुल्क ₹400 होगी। वहीं, अगर आप बीएससी और एसटी वर्ग से आते हैं, तो भी आपकी आवेदन शुल्क ₹400 होगी। महिलाओं के लिए भी, चाहे वह किसी भी वर्ग से हों, उनकी आवेदन शुल्क ₹400 होगी।

डिटेल्स में जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कुल 985 कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामर की वैकेंसियां निकाली हैं। इसमें से 930 वैकेंसियां कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस में केवल 55 पद प्रोग्रामर के लिए हैं। कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास या फिर कंप्यूटर में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, प्रोग्रामर के पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री की आवश्यकता है, जो कंप्यूटर साइंस से हो। इसमें कोडिंग की जाती है और छात्र के पास (CS) की डिग्री होना आवश्यक है। जो छात्र इस डिग्री के बिना हैं, वह प्रोग्रामर के पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

UP Police Programmer Salary (सैलरी)

उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर की मासिक सैलरी ₹35,000 से शुरू होती है और ₹45,000 तक जा सकती है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में प्रोग्रामर के पद पर सिलेक्ट होने के बाद, प्रोग्रामर की मासिक सैलरी ₹40,000 से शुरू होती है और यह सैलरी ₹60,000 प्रति मास तक बढ़ सकती है।

आवेदन कैसे करें

हमने आप लोगों को ऊपर ही बता दिया था कि इस भर्ती में आवेदन 7 जनवरी 2024 से शुरू होंगे। आप लोग 7 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं, और आवेदन करने की प्रक्रिया लिंक के एक्टिवेट होने के बाद हम आप लोगों को बताएँगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *