UP Police Bharti 2024 : कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत, पुलिस भर्ती बोर्ड ने जारी किया नोटिस

UP Police Bharti 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर आई है। कांस्टेबल भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करते समय गलतियों का सामना कर रहे हैं, उन्हें अब इसे सुधारने का मौका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने घोषणा की है कि कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 17 और 18 जनवरी को अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए, पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आखिरी तारीख 16 जनवरी है।

 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए ऐसे करें अप्लाई

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने जारी की गई एक विज्ञप्ति के अनुसार, 60244 कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में जो गलतियों के सामना कर रहे हैं, उन्हें 17 और 18 जनवरी के बीच ऑनलाइन करेक्शन करने का मौका मिलेगा। इसे वेबसाइट पर जाकर सुधार किया जा सकेगा।

वास्तविकता में, कुछ आवेदक सोशल मीडिया पर करेक्शन विंडो खोलने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि उनकी फॉर्म भरने में कुछ गलतियां हो गई हैं और उन्हें इसे सही करने का एक अवसर दिया जाना चाहिए।

6000 से अधिक केंद्रों पर होगी परीक्षा

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए तैयारियों में तेजी कर दी है। सूचना के अनुसार, कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की निर्धारित तिथि 18 फरवरी है। इस परीक्षा में 31 लाख से अधिक आवेदकों की उम्मीद है, जिसके लिए पूरे प्रदेश में 6,884 परीक्षा केंद्र तैयार किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *