WTC Final के बाद संन्यास का ऐलान कर सकता हैं भारत का यह दिग्गज खिलाड़ी।

WTC Final के बाद संन्यास का ऐलान कर सकता हैं भारत का यह दिग्गज खिलाड़ी।

WTC Final के बाद संन्यास का ऐलान कर सकता हैं भारत का यह दिग्गज खिलाड़ी।: लंदन के केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच आईसीसी  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला 7 जून से लेकर 11 जून तक चलने वाला है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीम कड़ी प्रैक्टिस में जुट गई है। एक खबर और है कि इस मैच के तुरंत बाद ही भारत के एक टिकट खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का घोषणा कर सकता है।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एकजुट होकर अभी कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पिछले बार फाइनल में हार मिलने के बाद इस बार भारतीय टीम को जीतने का अच्छा मौका है। भारतीय टीम की कप्तानी का कमान भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा संभाल रहे हैं। लेकिन इस मैच के बाद क्रिकेट के प्रेमियों को एक बड़ा झटका लग सकता है।

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन टेस्ट चैंपियनशिप के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का घोषणा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह दावा किया जा रहा है। चेन्नई के ऑफ स्पिनर रविचंद्र अश्विन इस साल सितंबर के महीने में 37 वर्ष के हो जाएंगे। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन के ढलती उम्र और धीरे-धीरे गिरती प्रदर्शन को देखते हुए अश्विन संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन को पिछले कुछ समय में टेस्ट के अलावा और सभी फॉर्मेट में बहुत कम चांस मिला है।  ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच डेनियल विटोरी ने यह भी दावा किया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद रविचंद्र अश्विन को प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिलने में मुश्किल होगी।

रविचंद्र अश्विन ने अभी तक टेस्ट मैच में 92 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 474 विकेट लिए हैं। इसमें उन्होंने 7 बार 10 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा वनडे में 151 और टी20 में 72 विकेट चटकाए हैं।  बल्लेबाजी में भी अश्विन ने टेस्ट में 5 शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं।

आगे पढ़े।

बेन स्टोक ने अपने नाम किया एक अनोखा कीर्तिमान, 146 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ।

रविचंद्र अश्विन अपने रिकॉर्ड से मचा सकते हैं तहलका, WTC Final में बना सकते हैं यह महा रिकॉर्ड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *