सौरव गांगुली और दोना रॉय की प्रेम कहानी किसी फ़िल्म की कहानी से कम नहीं।

सौरव गांगुली और दोना रॉय की प्रेम कहानी किसी फ़िल्म की कहानी से कम नहीं।

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सौरव गांगुली, मैदान में तो हमेशा एक बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हैं लेकिन साथ ही उनके जीवन में भी कई रोमांटिक और ड्रामेटिक कहानी बीती है। भारत के भूतपूर्व खिलाड़ी और बीसीसीआई के चीफ सौरव गांगुली हाल ही में आईपीएल 2023 में विराट कोहली के साथ कुछ विवाद में फंसे थे लेकिन उन्होंने अगले मैच में विराट कोहली से हाथ मिलाकर इस सारी बातों को गलत साबित किया।

अगर बात की जाए सौरव गांगुली और उनकी पत्नी दोना गांगुली की प्रेम कहानी की दो या किसी भी बॉलीवुड मूवी से कम नहीं है। कई परेशानियों के बावजूद इन दोनों ने एक दूसरे से शादी की और साथ ही अभी इनकी एक बेटी हैं। इन दोनों के शादी के लगभग 25 साल बीत चुके हैं।

सौरभ गांगुली अपने पत्नी से शादी करने के लिए कई सारे मुसीबतों और परेशानियों का सामना करना पड़ा है जिन्हें आप लोगों को जरूर जाना चाहिए। साथी इन दोनों एक दूसरे से कैसे मिले यह भी जानना जरूरी है।

सौरव गांगुली और दोना गांगुली की प्रेम कहानी।

सौरव गांगुली अपने पत्नी डोना गांगुली को शादी के कई सालों पहले से ही जानते थे। यहां तक कि इन दोनों एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे और साथ ही सौरव गांगुली का अपनी पत्नी पर चाइल्डहुड क्रश रहा है। सौरभ गांगुली जब भी फुटबॉल खेलने जाते थे तो वह दोना के घर से गुजरते थे जिससे वे दोना को देख पाए। बात को आगे बढ़ाने के लिए सौरव गांगुली ने एक बार बैडमिंटन के शटल कॉक को दोना के घर में मारा था, जिसके बाद उन दोनों में बात हुई और उन्होंने अपने पहले देट पर गए थे।

दोना रोए, जो कि एक ओडीसी डांसर हैं उन्होंने अपने पहले डेट को याद करते हुए यह कहां की वह और सौरव गांगुली सबसे पहले एक चाइनीज रेस्टोरेंट में गए थे जहां सौरव गांगुली रहे ढेर सारा खाना ऑर्डर किया था और पूरा खा गए थे। इसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और साथ ही एक दूसरे से प्यार में पड़ गए। इसी के बाद सौरव गांगुली को उनके इंडिया डेब्यू के लिए लोड टेस्ट मैच इंग्लैंड में सिलेक्शन हुआ था।

सौरव गांगुली और दो ना रोए एक दूसरे को चोरी चुपके डेट कर रहे थे क्योंकि उनके परिवार में नहीं बनती थी। दोनों परिवारों के बीच पुरानी दुश्मनी थी और इसलिए इन दोनों की शादी के लिए मना कर दिया गया था। लेकिन सौरभ गांगुली मानने वालों में से कहां थे, इन्होंने अपने एक दोस्त के घर में चोरी चुपके शादी कर ली।

सौरभ गांगुली और दोना गांगुली ने दो बार की शादी।

सौरव गांगुली और दोना गांगुली ने शादी होने के बाद अपने पेरेंट्स से काफी समय तक यह बात छुपाते रहे, लेकिन जब इन दोनों के पेरेंट्स को यह बात पता चली तो दोनों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद भी सौरव गांगुली और दो ना कांगली एक दूसरे के साथ खड़े रहे और बाद में जाकर इन दोनों के परिवारों ने इनकी शादी के लिए हामी भरी जिसके बाद इन्होंने फिर से सात फेरे लेकर अपनी अच्छी तरीके से शादी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *