भारत सरकार दे रही है 10 लाख रूपये, अपना खुद का रोजगार स्टार्ट करने के लिए, अभी करें ऑनलाइन अप्लाई।

भारत सरकार दे रही है 10 लाख रूपये

अगर आप भी अपना खुद का रोजगार स्टार्ट करना चाह रहे हैं और आपके पास पैसे नहीं है की आप कोई बिज़नेस स्टार्ट कर सके, तो आज हम आपको भारत सरकार द्वारा जारी किया गया एक ऐसे ही सरकारी स्कीम के बारे में बतला रहे हैं जिससे की आप 10 लाख से लेकर 01 करोड़ लोन की राशि प्राप्त कर सकते हैं। यह लोन का स्कीम क्या है आइये इसके बारे में आपको अच्छे से बतलाते हैं। 

Table of Contents

Stand Up India Scheme क्या है?

दोस्तों Stand Up India Scheme प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्टार्ट किया गया था। इस योजना के तहत सभी SC & ST के महिलाओ को भारत सर्कार 10 लाख रूपये से लेकर 01 करोड़ रूपये की लोन राशि प्रदान की जा रही है। इस लोन को लेने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए, तथा लोन को वापस चुकाने की समय 07 साल है। दोस्तों इस लोन को लेने के लिए कैंडिडेट्स की बिज़नेस में 51% का हिस्सेदारी और ओनरशिप रहना अनिवार्य है। 

Stand Up India Scheme के लिए अप्लाई कैसे करें?

दोस्तों Stand Up India Scheme में Loan को अप्लाई करने के लिए सभी कैंडिडेट्स को ग्रीन फील्ड बिज़नेस होना चाहिए, ग्रीन फील्ड बिज़नेस का मतलब होता है की ऐसा बिज़नेस जो की नया बिज़नेस हो। लोन को अप्लाई करने के लिए आपको अपने नजदीकी बैंक में जाना है और बैंक मैनेजर को स्टैंडअप इंडिया लोन स्कीम के तहत लोन के लिए अप्लाई करना है। बंक मैनेजर आपकी एलिजिबिलिटी के तहत आपको लोन प्रदान की जाएगी। 

Stand Up Inddia Scheme कितना फायदेमंद है?

दोस्तों Stand Up India Scheme में लोन की राशि सभी कैंडिडेट्स के लिए अलग – अलग है। इस लोन के तहत SC और ST की महिला अपना खुद का रोजगार स्टार्ट करने के लिए 10 लाख रूपये से लेकर 01 करोड़ रूपये का लोन प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों इस लोन में अप्लाई करने के लिए आपके पास बिज़नेस का बहुत अच्छे से ब्यौरा और हिसाब होना चाहिए जो की लोन राशि प्राप्त करने में बहुत जयादा जरुरी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *