Basti News : प्रतापपुर के छात्रों ने खेल कूद प्रतियोगिता में इतिहास रचा! बाजी मारने में हुआ कमाल

बस्ती। युवा कल्याण विभाग और प्रादेशिक विकास दल विभाग बस्ती ने उत्तर प्रदेश ग्रामीण खेल लीग के अंतर्गत खंड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसका आयोजन झिनकू लाल त्रिवेदी राम इंटर कॉलेज, कलवारी में एकदिवसीय खेल प्रतियोगिता के रूप में हुआ।

प्रतियोगिता का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्य आसाराम चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जीवन में खेल का महत्व है और इस तरह के आयोजन को सराहनीय कार्य माना जाना चाहिए।

प्रतियोगिता में वॉलीबॉल, कबड्डी, और एथलेटिक्स में शामिल हुए युवा ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वॉलीबॉल और कबड्डी में प्रतापपुर के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। एथलेटिक्स में अनूप, अभिषेक, और रमेश को प्रथम, द्वितीय, और तृतीय स्थान मिला।

इस दौरान, विजय प्रतिभागियों को प्रस्तुति पत्र और शील्ड के साथ सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी उद्धव कुमार मौर्य ने खेलकूद का महत्व बताते हुए कहा कि यह स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक है और खेलना और व्यायाम का महत्व अत्यंत है।

इस दौरान माता प्रसाद त्रिपाठी, अजय कुमार वर्मा, राजकुमार यादव, परवेज आलम, विनोद पांडे, राजेंद्र शुक्ला सहित कई उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *