Neet PG Exam Date 2024 : अब 7 जुलाई से होगी परीक्षा, जानिए विवरण!

Neet PG Exam Date 2024 : नीट पीजी एग्जाम की तारीख में हाल ही में हुआ बड़ा बदलाव का ऐलान हो गया है, और इसकी जानकारी नई दिल्ली से आई है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने नीट पीजी 2024 की परीक्षा के संबंध में अहम निर्णय लिया है।

अब नीट पीजी की परीक्षा को मेडिकल साइंसेज द्वारा आयोजित किया जाएगा। यदि आप इस बदलाव के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल को पढ़ना महत्वपूर्ण है। इसमें हमने एडमिट कार्ड और परीक्षा की तिथि सहित सभी महत्वपूर्ण जानकारी को साझा किया है।

Neet PG Exam की बड़ी डेट कितने दिनों का हुआ बदलाव

आप सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि नीट 2024 की परीक्षा की तिथि में बड़ा बदलाव किया गया है। पहले तिथि 3 मार्च थी, लेकिन अब नए निर्णय के अनुसार, परीक्षा को 7 जुलाई को स्थगित किया जाएगा। विभाग ने यह निर्णय सोच-समझकर लिया है, और उम्मीदवारों को इस बदलाव के बारे में सूचित किया जा रहा है।

अब आपको नई तिथि के अनुसार तैयारी करने का समय मिलेगा, और आप इसमें किसी भी प्रकार के बदलाव की उम्मीद नहीं करें। इसके अलावा, अन्य किसी भी पहलुओं में कोई बदलाव नहीं हुआ है, और परीक्षा 7 जुलाई 2024 को ही आयोजित की जाएगी।

Neet PG Exam 3 March Update 2024

आयोग ने काफी पहले ही इस परीक्षा की तिथि को घोषित कर दिया था, जो कि 3 मार्च 2024 को होने वाली थी। हालांकि, अब इसमें बड़ा बदलाव हुआ है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक समय मिले, आयोग ने परीक्षा की तिथि को बढ़ाकर 7 जुलाई को तय किया है।

अब यह परीक्षा 7 जुलाई को ही आयोजित की जाएगी। इससे पहले के तुलना में, जिन उम्मीदवारों ने पहले से ही परीक्षा के लिए सीरियस तैयारी कर रखी थी, उन्हें अब थोड़ा और समय मिलेगा। यह उन्हें अधिक समय मिलेगा ताकि वे अपनी पढ़ाई को और भी सुधार सकें।

Neet PG Exam Admit Card Date 2024

परीक्षा के साथ-साथ, आयोग ने नीट पीजी का एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि भी घोषित कर दी है। उनके जारी विज्ञापन में उन्होंने बताया है कि 2024 नीट पीजी का एडमिट कार्ड 15 अगस्त 2024 को जारी किया जाएगा। इसके अनुसार, सभी उम्मीदवार 15 अगस्त 2024 को अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में लिखे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। यदि किसी उम्मीदवार के पास ये जानकारी नहीं है, तो उसे अपने नाम और जन्म तिथि के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प है। हम आपको इसके बारे में और जानकारी प्रदान करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *