IPL 2023 Winner: चेन्नई सुपर किंग ने पांचवीं बार जीता खिताब, लेकिन मैन ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी की हो रही है कम चर्चा।

IPL 2023 Winner: चेन्नई सुपर किंग ने पांचवीं बार जीता खिताब, लेकिन मैन ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी की हो रही है कम चर्चा।

IPL 2023 Winner: चेन्नई सुपर किंग ने पांचवीं बार जीता खिताब, लेकिन मैन ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी की हो रही है कम चर्चा।: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग ने गुजरात टाइटंस को हराते ही आईपीएल ट्रॉफी पांचवी बार अपने नाम कर ली है। चेन्नई के तरफ से कई खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया जिसके बदौलत टीम ने आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया। चेन्नई सुपर किंग्स का आई पी एल 2023 में शुरुआत अच्छा नहीं हुआ था पहले ही मैच में उन्हें गुजरात टाइटन से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हार का सामना करना पड़ा था। 

लेकिन फिर से यही स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर अपना बदला भी पूरा किया। इस मुकाबले में जिस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स को बेहतर आगाज दिल आया उसका चर्चा बहुत कम हो रहा है लेकिन जो खिलाड़ी ने अंजाम तक पहुंचाया उसका चर्चा अधिक हो रहा है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 का मुकाबला जीतने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 2 गेंदों में 10 रनों की जरूरत थी और सर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे। जडेजा ने लास्ट 2 गेंदों पर छक्के और चौके मारते हुए चेन्नई को जीत दिलाई और महफिल लूटने का काम कर लिया। इसके चलते देवेान कॉवे जिन्होंने चेन्नई को दमदार शुरुआत दिलाई थी उनका नाम थोड़ा गुमनाम हो गया। लेकिन अच्छी बात यह रहा कि इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

देवेान कॉवे को मिला मैन ऑफ द मैच।

देवेान कॉवे के शानदार पारी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स को ट्रॉफी जीतने में काफी मदद मिली। देवेान कॉवे ने 25 गेंदों में शानदार 47 रन बनाए जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। ऋतुराज गायकवाड के साथ मिलकर देवेान ने शानदार साझेदारी की। इसी पारी के बदौलत टीम ने 15 ओवर में 171 रनों के टारगेट को आसानी से चेंज कर लिया। रहाणे और अंबाती रायडू ने महत्वपूर्ण छोटी पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *