Forest Department Vacancy: ध्यान दें! नई वन विभाग भर्ती, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

Forest Department Vacancy : यदि आप मध्य प्रदेश राज्य में निवास कर रहे हैं, तो आपके लिए यह आर्टिकल महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार ने सहायक वन संरक्षण भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।


इस नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है। इसमें उल्लिखित किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार, मध्य प्रदेश शासन वन विभाग में सहायक वन संरक्षण के पदों पर भर्ती की जाएगी। इस रिक्ति से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां नीचे साझा की जा रही हैं।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

मध्य प्रदेश शासन वन विभाग ने सहायक वन संरक्षण की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी 2024 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है।


जिन भी इच्छुक आवेदक आवेदन करना चाहते हैं, वे इसे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 19 जनवरी से लेकर 18 फरवरी 2024 तक चलेगी, और इस निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

सहायक वन संरक्षण भर्ती आयु सीमा

सहायक वन संरक्षण भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा को 21 वर्ष में निर्धारित किया गया है, और इसके साथ ही अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आगे की जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन की सुचना प्राप्त करें।

सैलरी

मध्य प्रदेश शासन वन विभाग ने सहायक वन संरक्षण के पदों के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को ₹56,100 से लेकर ₹1,77,500 की सैलरी प्रदान करने का निर्णय किया है।

शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते सभी आवेदकों के पास विज्ञान इंजीनियरिंग या तकनीकी स्नातक डिग्री होना आवश्यक है।

आवेदन कैसे करें

मध्य प्रदेश सहायक वन संरक्षण भर्ती 2024 चाहने वालों के लिए एक शानदार मौका है। तय शेड्यूल के मुताबिक, सभी इच्छुक आवेदक मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें।
  • उसके बाद, मध्य प्रदेश सहायक वन संरक्षण की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ऑनलाइन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • विभाग द्वारा निर्धारित माध्यम से, जैसे कि नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई के माध्यम से शुल्क का भुगतान करें।
  • भविष्य के संदर्भ में आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *