Sugarcane farmers: सीएम योगी ने यूपी के गन्ना किसानों को बंपर बोनस के साथ दिया तोहफा, ऐलान हुआ

Sugarcane farmers: सीएम योगी ने यूपी के गन्ना किसानों को बंपर बोनस के साथ दिया तोहफा, ऐलान हुआ
Sugarcane farmers: सीएम योगी ने यूपी के गन्ना किसानों को बंपर बोनस के साथ दिया तोहफा, ऐलान हुआ

UP News: उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के लिए एक बड़ा तोहफा का समर्थन बढ़ रहा है, जिसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रस्तुत किया है। प्रदेश सरकार ने गन्ने के समर्थन मूल्य को बढ़ाने की स्वीकृति दी है और इस पर उच्च स्तर पर सहमति प्राप्त हुई है। इस मुद्दे पर कैबिनेट की मंजूरी के बाद, इसे जल्दी से लागू किया जाएगा।

Sugarcane farmers: सीएम योगी ने यूपी के गन्ना किसानों को बंपर बोनस के साथ दिया तोहफा, ऐलान हुआ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार तैयार है गन्ना किसानों को एक बड़ा तोहफा देने के लिए। गन्ने के समर्थन मूल्य में वृद्धि की संभावना है और इस पर उच्च स्तर पर सहमति प्राप्त है।

प्रस्ताव भी तैयार है और कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इसे जल्दी से लागू किया जाएगा। इस साल, सरकार 25 रुपये प्रति क्विंटल तक समर्थन मूल्य बढ़ा सकती है, जिससे गन्ना किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। उम्मीद है कि जल्द ही इस समर्थन मूल्य को बढ़ाने का ऐलान हो सकता है।

प्रदेश सरकार बढ़ा सकती है गन्ने का समर्थन मूल्य

इस साल प्रदेश सरकार की तैयारी है कि गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया जाए। समर्थन मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल तक की बढ़ोत्तरी की जा सकती है, जिसके लिए उच्च स्तर पर सहमति है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद, इस बढ़ोत्तरी को लागू किया जाएगा।

उम्मीद है कि इस पेराई सत्र से इसकी शुरुआत हो सकती है। इस सम्बंध में, प्रदेश सरकार ने साल 2021 में किसान आंदोलन के दौरान गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया था, जब भी 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोत्तरी की गई थी।

देश में सबसे ज्यादा गन्ना उत्पादन करने वाला राज्य

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा गन्ना उत्पादन करने वाला राज्य है और यहां सबसे अधिक क्षेत्रफल में गन्ने की पैदावार होती है। चुनाव के समय, सभी राजनीतिक दल गन्ना किसानों को प्राप्त सुखद बनाने के लिए कई तरह के ऐलान करते हैं,

जिसमें समर्थन मूल्य को लेकर भी बातें होती हैं। देश में आने वाले लोकसभा चुनाव में गन्ने का समर्थन मूल्य एक महत्वपूर्ण मुद्दा माना जा रहा है। इस पर ध्यान देते हुए सरकार गन्ना किसानों को प्राप्त सुखद बनाने के लिए एक बड़ा ऐलान कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *