Bus Driver Strike News: बस-ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल पर सीएम मोहन यादव के जिले में एक्शन, 20 चालकों के लाइसेंस रद्द

Bus Driver Strike News: हिट एंड रन कानून के मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे रहे ड्राइवर्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। उज्जैन में 20 ड्राइवर्स के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं, जबकि 190 ड्राइवर्स टारगेट पर हैं।

Bus Driver Strike Today: हिट एंड रन कानून के मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे ड्राइवर्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में आरटीओ ने 20 ड्राइवर्स के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं, जबकि 190 ड्राइवर्स के लाइसेंस की सूची तैयार की गई है।

मध्य प्रदेश में ड्राइवर्स ने हिट एंड रन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत आने वाले रोजमर्रा के समान के वाहनों को भी नहीं चला रहे हैं। इसका असर जनजीवन पर पड़ रहा है। उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर परिवहन विभाग ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।

20 ड्राइवरों के लाइसेंस निरस्त

आरटीओ संतोष मालवीय ने बताया कि 20 वाहन चालकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत जो रोजमर्रा की वस्तुएं हैं, उनका परिवहन रोका नहीं जा सकता है। इसके लिए ड्राइवर को अल्टीमेटम दे दिया गया था।

इसके बावजूद, ड्राइवर गैस सिलेंडर के ट्रक चलाने को तैयार नहीं हुए। इसी के चलते 20 ड्राइवर के लाइसेंस निकालते हुए उन्हें सूचना भेज दी गई है। इसके बाद 190 ड्राइवर पर कार्रवाई की तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि विशेष अधिकार के तहत यह कदम उठाए जा सकता है।

उज्जैन संभाग में जोरदार प्रदर्शन

उज्जैन संभाग के सभी जिलों में एक जोरदार प्रदर्शन चल रहा है। कॉमर्शियल गाड़ियां खड़ी हैं और ड्राइवर स्टीयरिंग पर बैठने के लिए तैयार नहीं हैं। जिला प्रशासन और पुलिस महकमे ने कई बार ड्राइवर से बातचीत करने की कोशिश की मगर वे तैयार नहीं हुए।

मजबूर होकर अब परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि इस कार्रवाई का भी असर व्यापक पैमाने पर दिखाई नहीं दे रहा है। ड्राइवर इस बात को मानने को तैयार नहीं हैं कि वे नए कानून के रहते काम पर जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *