Bijli Vibhag Vacancy : नई भर्ती नोटिफिकेशन: सरकारी बिजली कंपनी में आए अच्छे मौके, जल्दी करें आवेदन!

Bijli Vibhag Vacancy : यदि आप 10वीं और आईटीआई पास हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि मध्य प्रदेश में आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का आयोजन मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है, जिसमें आप अप्रेंटिस ट्रेनिंग में भाग ले सकते हैं। इससे संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन की जाँच करना उचित है, ताकि आप इस सुनहरे अवसर को आपले लिए सही रूप से उपयोग कर सकें।

जिन उम्मीदवारों ने इस नौकरी के लिए आवेदन करने का इरादा किया है, उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि अप्रेंटिस ट्रेनिंग के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करना होगा। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की निश्चित तिथि को मिस न करें। सभी आवश्यक जानकारी जो इस वैकेंसी से संबंधित है, वह सभी नीचे उपलब्ध की गई है, जिससे आप इस नौकरी के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

Bijli Vibhag Vacancy 2024

आईटीआई अप्रेंटिस की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2024 को निर्धारित की गई है। इस अवधि के दौरान, अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह एक सुनहरा अवसर है, इसलिए आवेदकों को इस नौकरी के लिए समय पर आवेदन करने का सुनिश्चित करना चाहिए।

आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा को 18 वर्ष में निर्धारित किया गया है, और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है, और इस समय में आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदकों को ध्यानपूर्वक आवेदन करना चाहिए।

पदों का विवरण

कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 63 पदों पर वैकेंसी घोषित की गई है, इसके साथ ही इलेक्ट्रीशियन के 83, स्टेनोग्राफर के 16, स्टेनोग्राफर हिंदी के 55, कंप्यूटर और पेरीफेरल हार्डवेयर रिपेयर और मेंटेनेंस मैकेनिक के 30 पद, वेल्डर के चार पद, वायरमैन के 21 पद, कंप्यूटर नेटवर्किंग टेक्नीशियन के 30 पद, सोलर टेक्नीशियन के 22 पद, और मल्टीमीडिया और वेब डिजाइनर के दो पदों पर भी वैकेंसी उपलब्ध है।

शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी के लिए विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता की निर्धारण किया गया है। सभी आवश्यक जानकारी के लिए, आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जाँचें और उसके बाद ही आवेदन करें। नोटिफिकेशन में सभी विवरणों को स्पष्ट रूप से देखना अत्यंत महत्वपूर्ण है ताकि आप सही पद के लिए योग्यता की जानकारी प्राप्त कर सकें और इसके बाद आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकें।

मासिक स्टाइपेंड

1 साल के आईटीआई पाठ्यक्रम में शामिल होने वाले छात्रों को प्रतिमाह 7700 स्टाइपेंड दिया जाएगा, जबकि 2 साल के आईटीआई पाठ्यक्रम को अंगीकृत करने वालों को प्रतिमाह 8050 स्टाइपेंड मिलेगा।
आवेदन कैसे करें

आईटीआई अप्रेंटिस की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर पंजीकरण करना होगा, जिसका लिंक apprenticeshipindia.gov.in है। इसके बाद, आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसका लिंक https://mpez.co.in है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *