मेंहदीपुर बालाजी से बड़ा तोहफा: अयोध्या के रामभक्तों के लिए लाखों रुपए के इन अनूठे भेटों का होगा खुलासा! प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बांटा जाएगा

मेंहदीपुर बालाजी से बड़ा तोहफा : राम मंदिर के निर्माण के इतिहासमें हो रहे महत्वपूर्ण पलों में, देशभर में एक उत्साह सृष्टि हो रही है। इस मौके पर, राजस्थान के दौसा जिले की सिकराय तहसील में स्थित मेहदीपुर बालाजी मंदिर ने भी अपने भक्तों के लिए एक अद्भुत कदम उठाया है।

मेहदीपुर बालाजी मंदिर ने आयोध्या के रामभक्तों के लिए बड़ी मात्रा में भेटें भेजी हैं, जिससे एक और श्रद्धालु यात्रा का आयोजन हुआ है। इस समर्पण और उत्साह भरे क्षण में, मंदिर ने अपने पूजारियों द्वारा भेजी गई भेटों के माध्यम से रामभक्तों का साथी बनाया है।

यह साझा उत्साह और भक्ति का अद्वितीय पल है, जो राम मंदिर के निर्माण की मुहूर्त में एक साथ हो रहे हैं। मेहदीपुर बालाजी मंदिर का यह सामर्थ्यपूर्ण प्रयास दर्शाता है कि भक्ति और एकता के माध्यम से हम सभी एक बड़े परिवार के रूप में मिलकर साथ चल सकते हैं।

अयोध्या: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में आखिरी कदमों की ओर बढ़ते हुए, देशभर में इस दिन के लिए उत्साह दिखाई दे रहा है। 22 जनवरी को पूरे देश में रामोत्सव का आयोजन होगा और इस मौके पर राजस्थान के दौसा जिले की सिकराय तहसील में स्थित मेहदीपुर बालाजी मंदिर ने भी अपने प्रिय भक्तों के लिए प्रसाद भेजा है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने इस मौके पर मेहदीपुर बालाजी मंदिर के न्यास और श्री महंत को धन्यवाद भी दिया है।मेंहदीपुर बालाजी मंदिर से क्या आया?

Ram mandir : अयोध्या की सीमाएं सील, लखनऊ में धारा-144 लागू, जानें इस खास हिदायत को।

 चंपत राय ने बताया, ‘अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में मेंहदीपुर बालाजी मंदिर न्यास ने 1,51,000 डिब्बों में लड्डू भक्तों को प्रसाद के रूप में भेजे गए हैं। प्रत्येक डिब्बे में 2 लड्डू हैं, जिनका अनुमानित वजन 500 ग्राम है।’

राय ने कहा, ‘इसके अतिरिक्त न्यास ने श्रीरामभक्तों की सुविधा के लिए लगभग 2000 कंबल और 1 लाख रामनामी पटके भी भेजे हैं। पूर्व में भी लगभग 5000 कंबल हमें न्याय से प्राप्त हुए थे।’

राय ने ये भी कहा, ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र, श्री मेंहदीपुर बालाजी मंदिर के न्यास और श्री महंत जी के चरणों में अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता है।’

रामलला की पहली भव्य तस्वीर सामने आई

प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला की पहली भव्य तस्वीर भी सामने आ गई है। यह तस्वीर गर्भगृह में रामलला के विराजमान होने से पहले की है। वहीं अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी हैं, पूरे मंदिर को सजाया जा रहा है।

20 और 21 जनवरी को नहीं होंगे रामलला के दर्शन

आज और कल अयोध्या में रामलला के दर्शन नहीं होंगे, अब 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद ही दर्शन किए जा सकेंगे। आज गर्भगृह को 81 कलशों में भरे अलग-अलग नदियों के जल से शुद्ध किया जाएगा।

आज वास्तु शांति अनुष्ठान भी होगा। इसके अलावा रामलला के विग्रह का फलाधिवास भी होगा। इन सबके बीच मंदिर में जहां फूलों की सजावट हो रही है, वहीं इसे रोशनी से भी सजाया गया है। रोशनी के बाद मंदिर का रूप देखते ही बन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *