बेन डकेट ने तोड़ा 93 साल पुराना सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, लॉट्स में 99 साल बाद यह कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी।

बेन डकेट ने तोड़ा 93 साल पुराना सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, लॉट्स में 99 साल बाद यह कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी।

बेन डकेट ने तोड़ा 93 साल पुराना सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, लॉट्स में 99 साल बाद यह कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी।: दोस्तों आपको बता दें कि इंग्लैंड के मुख्य बल्लेबाज बेन डकेट आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को एकमात्र क्रिकेट मैच में अपने दोहरे शतक से मात्र 18 रन से चूक गए। लेकिन अपनी इस शानदार पारी में बेन डकेट ने सर डॉन ब्रैडमैन का एक बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस पारी में उन्होंने सर डॉन ब्रैडमैन को 150 रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। बेन डकेट आयरलैंड के खिलाफ चल रही मौजूद टेस्ट मैच में 150 सबसे तेज रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बेन डकेट ने इस पारी में 150 गेंदों 150 रन बनाये हैं।

इसके अलावा लॉट्स में लंच के पहले 100 रन बनाने वाले वह 1924 दिन के बाद पहले खिलाड़ी बने। इस पारी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के द्वारा बनाए गए 93 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह डकेट का अपने करियर का दूसरा शतक रहा जबकि अपने घरेलू मैदान पर पहला सेंचुरी है। इंग्लैंड की टीम ने शुक्रवार को दिन अपने 4 विकेट खोकर 524 रन बनाकर अपनी पारी का समाप्ति कर दिया था। इस पारी में इंग्लैंड के खिलाड़ी पोप ने 205 और डकैत ने 182 रन की पारी खेली। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में मात्र 172 रन ही बना पाए।

अपने-अपने इस बाड़ी में कुल 22 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि डकैत ने इस पारी में 24 चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों के अलावा इंग्लैंड के जो रूट ने 56 रनों का भी योगदान दिया। मौजूद समय की बात किया जाए तो इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 6 विकेट खो दिया है और उन्होंने मात्र 191 रन ही बना पाए हैं। आयरलैंड अभी भी इंग्लैंड से 160 रन पीछे चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *