Basti News: गन्ना किसानों की मुख्य समस्याओं का त्वरित समाधान: चीनी मिलें लेकर अद्भुत परिणाम!

Basti News: गन्ना किसानों की मुख्य समस्याओं का त्वरित समाधान

बस्ती। गन्ना किसानों की समस्याओं का त्वरित समाधान और क्रय केंद्रों पर हो रहे गन्ने की तौल को लेकर उप चीनी आयुक्त पूर्वी मध्य क्षेत्र लखनऊ की ओर से जांच टीम गठित कर गन्ना क्रय केंद्रों का निरीक्षण कराया जा रहा है। मंगलवार को सहायक चीनी आयुक्त गोरखपुर नीलू सिंह ने जांच टीम के साथ जिले के कई गन्ना क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र निस्तारण कराने के लिए चीनी मिलों को निर्देश दिए।

उप चीनी आयुक्त पूर्वी मध्य क्षेत्र लखनऊ के निर्देश पर गन्ना क्रय केंद्रों के निरीक्षण के लिए तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की गई है। इसमें सहायक चीनी आयुक्त गोरखपुर नीलू सिंह को अध्यक्ष एवं प्रभात सिंह खंडसारी निरीक्षक सीतापुर और उज्जवल सिंह निरीक्षक लखीमपुर खीरी को सदस्य नामित किया गया है।

सहायक चीनी आयुक्त नीलू सिंह ने जांच टीम के साथ बभनान चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र हर्रैया ए, चीनी मिल रौजा गांव के क्रय केंद्र विक्रमजोत, चीनी मिल मसौधा के क्रय केंद्र केशवपुर एवं रुधौली चीनी मिल गेट का निरीक्षण किया गया।

और पढ़े: गन्ना जूस मशीन कीमत 2024 में

गेहूं कीमतों में उछाल के बाद सरकार ने उठाया बड़ा कदम

कुछ केंद्रों पर कांटे के बगल खुली जगह पाई गई है। उन्हें तत्काल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। ठंड को देखते हुए क्रय केंद्रों पर अलाव जलाने के निर्देश दिए गए हैं। तौल के लिए खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में रिफ्लेक्टर लगवाने के लिए किसानों को मार्गदर्शित किया गया है।

सहायक चीनी आयुक्त ने किसानों से कहा है कि किसी भी समस्या के लिए अधिकारियों के मोबाइल नंबर पर सूचना दे सकते हैं। शिकायत सही मिलने पर संबंधित पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *